Post Page Advertisement [Top]

लॉकडाउन के दौरान बच्चों की पढ़ाई प्रभावित न हो। इसलिए किताबों और स्टेशनरी की होम डिलीवरी होगी। इस बारे में एसडीएम अदिति ने बताया कि नारायणगढ़ व शहजादपुर क्षेत्र में किताबों और स्टेशनरी की दुकानें सुबह 9 बजे से 12 बजे तक केवल होम डिलीवरी करने के लिए ही खुलेंगी और होम डिलीवरी के लिए कोई अतिरिक्त शुल्क नहीं लिया जाएगा।
दुकान के बाहर एक पोस्टर लगाना होगा जिस पर लिखा होगा केवल फाेन से ही ऑर्डर लेकर स्टेशनरी व किताबों की घर पर ही डिलीवरी की जाएगी, जिसके लिए कोई अतिरिक्त शुल्क नहीं लिया जाएगा। डिलीवरी देने वाले व्यक्ति का पास एसडीएम कार्यालय से बनवाना होगा। दुकान पर किसी भी तरह की भीड़ न हो और न ही दुकान पर स्टेशनरी व किताबों की बिक्री की जाए। खंड शिक्षा अधिकारी नारायणगढ़ जसमेर सैनी तथा बीईओ शहजादपुर ज्योति ने कहा कि जो दुकानें किताबों व स्टेशनरी की होम डिलीवरी के लिए निर्धारित की गई हैं। वे निर्धारित समय अवधि के दौरान ही अपनी दुकानें केवल होम डिलीवरी के लिए खोलें। जो भी नियमों की अनदेखी करता पाया जाएगा। उसके विरुद्ध नियमानुसार कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।


लॉकडाउन में जो स्कूल दाखिला करेगा उसके खिलाफ कार्रवाई होगी

खंड शिक्षा अधिकारी जसमेर सिंह सैनी ने कहा कि उन्हें सूचना मिली है कि लाॅकडाउन में कुछ प्राइवेट स्कूल अभिभावकों व बच्चों को स्कूलों में बुलाकर दाखिला कर रहे हैं। खंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय की टीम बना दी गई है। अगर कोई विद्यालय जो कानून विरोधी कार्य करता पाया जाएगा तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
There will be home delivery of books in Narayangarh, parents will be able to call and call


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2XK0U9u
via IFTTT

No comments:

Post a Comment

| Designed by Colorlib