Post Page Advertisement [Top]

अभी तक ग्रीन जोन में चल रहे जिले के एकमात्र ब्लॉक शहजादपुर में अब खतरे की घंटी बज रही है। पंचकूला के जिस प्राइवेट डॉक्टर ने कोरोना पॉजिटिव मरीजों की जानकारी छिपाई थी, उसके पास शहजादपुर के कई लोग इलाज के लिए जाते रहे हैं। डॉक्टर के संपर्क में आए ऐसे 13 लोगों के शुक्रवार को स्वास्थ्य विभाग ने सैंपल लिए हैं। दूसरी तरफ पंचकूला में कोरोना संक्रमित मिली डाक विभाग के तंदवाल निवासी सहकर्मी समेत परिवार के 5 सैंपलों की रिपोर्ट भी अभी नहीं आई है।
शुक्रवार को जिले में 74 सैंपल लिए गए हैं। जिनमें शहजादपुर के 13 सैंपल शामिल हैं। मुलाना के काेविड अस्पताल में दाखिल कोरोना संक्रमित तीनों जमातियों के रिपीट सैंपल लिए हैं। कैंट में कंटेनमेंट जोन से 25 सैंपल लिए गए। 33 सैंपल सिटी में लिए गए हैं। जिनमें आठ सैंपल सिटी की नई सब्जी मंडी से लिए गए हैं। वीरवार को लिए गए 76 सैंपलों समेत कुल 155 सैंपल की रिपोर्ट आनी शेष है। स्वास्थ्य विभाग ने अब तक 673 सैंपल लिए हैं और इनमें से 511 की रिपोर्ट निगेटिव आई है। सीएमओ डॉ. कुलदीप सिंह ने बताया कि विदेश की ट्रैवल हिस्ट्री वाले 1,142 लोगों का क्वारेंटाइन टाइम पूरा हो गया है। 277 घरों के आगे से क्वारेंटाइन के पोस्टर हटा दिए गए हैं।

तड़के 4 बजे सिटी सब्जी मंडी पहुंची टीम
स्वास्थ्य विभाग ने शुक्रवार तड़के चार बजे सिटी की नई अनाज मंडी में फल व सब्जी विक्रेताओं के स्वास्थ्य को लेकर सघन जांच अभियान चलाया। इस टीम में शामिल डिस्ट्रिक्ट क्वारेंटाइन कमेटी के इंचार्ज डॉ.राजेंद्र राय, एपेडेमियोलॉजिस्ट डॉ. सुनील हरि, डिप्टी सिविल सर्जन डॉ. बलविंद्र कौर, डॉ. कुलविंद्र कौर, डॉ. गीतांजलि व डॉ. कौशल, हेल्थ इंस्पेक्टर रणधीर ने पैरामेडिकल स्टाफ ने पुलिस को साथ लेकर स्क्रीनिंग की।

इस दौरान 1043 लाेगाें की स्क्रीनिंग कर उनके शरीर का तापमान चेक किया गया। जबकि 8 लोगों के मौके पर मौजूद एंबुलेंस में सैंपल लिए गए। डॉ. राजेंद्र राय के मुताबिक मंडी में सोशल डिस्टेंस का कोई ध्यान नहीं रखा जा रहा था। इस मौके 500 लोगों को मास्क भी दिए गए।


शहजादपुर के गांवों में मुनादी-डॉ. नागपाल से इलाज कराने वाले जांच के लिए आगे आएं
नारायणगढ़ | डाॅ. तरूण प्रसाद ने बताया कि बीडीपीओ के माध्यम से क्षेत्र के सभी गांवों में मुनादी करवाई जाएगी। जिससे पंचकूला के डॉक्टर ऋषि नागपाल के संपर्क में आने वाले लोगों के सैंपल लिए जा सकेंगे। सैंपलिंग की संख्या काफी ज्यादा हो सकती है। अभी तक 73 लोगों के सैंपल लिए जा चुके हैं। जिनमें से 68 की रिपोर्ट निगेटिव है। तंदवाल के एक परिवार के पांच लोगों के सैंपल लिए थे, उनकी रिपोर्ट शनिवार तक आएगी।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Samples of 13 people of Shehzadpur who underwent treatment with Doctor Nagpal of Panchkula


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2XJMO7X
via IFTTT

No comments:

Post a Comment

| Designed by Colorlib