Post Page Advertisement [Top]

काेराेनावायरस के संक्रमण काे फैलने से राेकने के लिए मुस्तैदी से ड्यूटी पर डटे पुलिसकर्मियाें काे संक्रमण से बचाने के लिए पीपी किट मुहैया कराई गई हैं। पंजाब के लुधियाना में काेराेना पाॅजिटिव पाए गए एसीपी अनिल काेहली की माैत के बाद पुलिस अफसर सुविधाओंपर खासा ध्यान रख रहे हैं। अब तक जिले के बाबरपुर ट्रैफिक थाना, महिला थाना समेत सभी 14 पुलिस थानाें में 12-12 पीपी किट उपलब्ध कराई गई हैं। अगर किसी थाने के एरिया या फिर पुलिस नाके पर काेई काेराेना संदिग्ध मिलता है ताे उससे बातचीत करने से पहले पुलिसकर्मी काे पीपी किट पहनाने के निर्देश दिए गए हैं।
एसएचओकाे साफ ताैर पर हिदायत दी गई है कि जाे पुलिसकर्मी पीपी कट पहनेगा, सिर्फ वही संदिग्ध से पूछताछ करेगा। बाकी पुलिसकर्मी उससे दूर रहेंगे। काेराेना के लक्षण हाेने पर संदिग्ध काे अस्पताल में दाखिल भी कराया जाएगा। डीएसपी हेडक्वार्टर सतीश कुमार वत्स ने बताया कि डाॅक्टराें की टीम के साथ अगर किसी काेराेना संदिग्ध काे पकड़ने जाना है तब भी पुलिसकर्मियाें काे पीपी किट पहनकर साथ जाने के लिए बाेला है। अभी तक पुलिस महानिदेशक ऑफिस, करनाल रेंज पुलिस महानिरीक्षक ऑफिस और समाजसेवियाें ने पीपी किट उपलब्ध कराई हैं, जाे सभी थानाें में भेजी गई हैं।

जिले में 37 पुलिस नाके
डीएसपी वत्स ने बताया कि जिले में 37 पुलिस नाके लगाए गए हैं। ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियाें के खाने-पीने का पूरा ध्यान रखा जा रहा है। सुबह सबसे पहले चाय-बिस्कुट और दाेपहर में लंच उन तक पहुंचाते हैं। शाम करीब 4 बजे उनकाे फ्रूट दिया जाता है। इसके बाद फिर चाय दी जाती है। सबसे पहले सुबह पुलिस लाइन से एक गाड़ी में मास्क और सैनिटाइजर भरकर सभी नाकाें पर भेजी जाती है। नाकाें पर जिन पुलिसकर्मियाें के पास मास्क और सैनिटाइजर नहीं है, उनकाे उपलब्ध कराए जाते हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
12-12 PP kit given in police station


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2KuP1MV
via IFTTT

No comments:

Post a Comment

| Designed by Colorlib