Post Page Advertisement [Top]

गांव कक्कड़ माजरा के ग्रामीणों ने डिपो होल्डर पर सरकारी राशन बेचने के आरोप लगाए हैं। ग्रामीणों ने डिपो होल्डर की शिकायत पुलिस को दी है। जिसके चलते पुलिस ने खाद्य एवं आपूर्ति विभाग को मामला सौंपा है। जिला खाद्य एवं आपूर्ति अधिकारी ने शुक्रवार को डिपो होल्डर की सेवाओं पर रोक लगा दी है। यही नहीं विभाग ने दुकान से आटे के सैंपल भी लिए हैं।
गुरुवार रात ग्रामीणों ने पुलिस को शिकायत कर बताया कि स्थानीय डिपो होल्डर शीशपाल गरीबों के हक का अनाज दुकानों पर बेच रहा है। ग्रामीणों ने दावा किया कि जिस दुकान में आटा बेचा गया है उसकी वीडियोग्राफी भी उन्होंने की है। पुलिस ने रात को ही गांव में जाकर हालात देखे और ग्रामीणों को उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया था। शुक्रवार सुबह खाद्य एवं आपूर्ति अधिकारी राजेश्वर मौदगिल अपनी टीम के साथ गांव पहुंचे गए। अधिकारियों की टीम को देखकर गांव में कई लोग जमा हो गए और मामले की पूरी जानकारी उन्हें दी है। जिसके बाद अधिकारियों ने उस दुकान की जांच की जिस पर सरकारी आटा खरीदने के आरोप लगे हैं। हालांकि टीम को दुकान से सरकारी आटे के कोई तथ्य नहीं मिले हैं लेकिन अधिकारियों ने दुकान में रखे आटे के सैंपल ले लिए हैं।


एपीएल कार्ड धारक लगा रहे आरोप

डिपो होल्डर शीश पाल ने कहा कि जिन लोगों के पास एपीएल राशन कार्ड हैं वह आरोप लगा रहे हैं। एपीएल कार्ड धारक राशन की डिमांड करते हैं। जबकि उनके लिए सरकार से राशन नहीं मिलता है। मुझे बेवजह बदनाम करने के लिए हंगामा किया गया है। अधिकारियों ने डिपो का स्टॉक चेक किया है। इसके अलावा बीपीएल कार्ड धारकों के बयान भी दर्ज किए हैं। आरोप झूठे और निराधार हैं।


किसी डिपो संचालक ने राशन इधर-उधर किया तो केस होगा

डीएफएससी निशांत राठी ने बताया कि अगर किसी भी डिपो संचालक ने एक भी आदमी का राशन इधर-उधर किया तो एफआईआर दर्ज की जाएगी।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Depot holder in Kakkar Majra village accused of selling flour, department imposed ban on his services


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3beCloW
via IFTTT

No comments:

Post a Comment

| Designed by Colorlib