Post Page Advertisement [Top]

हरियाणा सरकार ने प्रदेश में बीस अप्रैल से ढाबे खोलने तथा निर्माण कार्य खोलने की मंजूरी प्रदान करने के बाद अब जमीनों व भू-खंडों की रजिस्ट्रियां तथा राजस्व विभाग के कामकाज को शुरू करने के निर्देश जारी कर दिए हैं। इसके लिए संबंधित विभागीय अधिकारियों को तैयारी करने के लिए बोल दिया है। सरकार ने यह फैसला लॉकडाउन के दौरान हो रही राजस्व की हानि को रोकने के लिए लिया है।

हरियाणा की तहसीलों में अंतिम बार 20 मार्च को रजिस्ट्री व अन्य कामकाज हुआ था। तब से लेकर अब तक तहसील व उप-तहसील बंद हैं। इस बीच केंद्र सरकार के निर्देशों पर अमल करते हुए शुक्रवार को राजस्व एवं आपदा प्रबंधन विभाग के निदेशालय द्वारा प्रदेश के सभी जिला उपायुक्तों, मंडल आयुक्तों तथा जिला राजस्व अधिकारियों को एक पत्र जारी करके रजिस्ट्री व अन्य राजस्व कार्यों को फिर से शुरू करने के निर्देश दिए गए हैं।

इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने को कहा गया है। तहसील व उप-तहसील कार्यालयों में पुलिस बल को तैनात किया जाएगा। ग्रुप ए व बी के अधिकारी केवल जरूरत के अनुसार ही कार्यालय में उपस्थित होंगे। पहले की तरह कार्य दिवस सोमवार से शुक्रवार तक रहेगा।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर। बता दें कि हरियाणा सरकार ने 20 अप्रैल को ढाबे व निर्माण गतिविधियां भी शुरू करने के निर्देश दिए हैं।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2KeyfBi
via IFTTT

No comments:

Post a Comment

| Designed by Colorlib