Post Page Advertisement [Top]

प्रदेश के 4 जिलों में शनिवार को 9 नए केस सामने आए हैं। इनमें पलवल में चार, सोनीपत में तीन समेत अम्बाला और नूंह में एक-एक केस सामने आया है। इधर, राहत की बात यह है कि प्रदेश के 7 जिलों में पिछले 14 दिन से कोई केस सामने नहीं आया है।
राज्य में दिल्ली के निजामुद्दीन के तब्लीगी मरकज समेत देशभर से 1614 जमाती हरियाणा में आए हैं। इनमें 107 विदेशी और 1021 दूसरे प्रदेशों से आए हैं। 450 ही हरियाणा के रहने वाले हैं। जमातियों में करीब 120 कोराेना पॉजिटिव मिल चुके हैं। सरकार की ओर से सभी जमातियों के सैंपल लेकर जांच कराई जा रही है, ताकि कोई भी संदेह न रह पाए। 8 अप्रैल तक जमातियों को खुद सामने आकर जिला प्रशासन को सूचना देने का समय सरकार ने दिया था। इसके बाद यमुनानगर, नूंह और पलवल मे सामने आए 22 जमातियों के खिलाफ धारा-307 के खिलाफ केस भी दर्ज हुआ है। हालांकि जो कोरोना निगेटिव मिलेगा, उसके खिलाफ लगाई यह धारा हटा दी जाएगी।

सोनीपत : 200 लोगों को सब्जी बेच चुका वेंडर
यहां एक साथ 3 संक्रमित मरीज मिले है। इनमें जीवन नगर का सब्जी बेचने वाला वेंडर, दिल्ली के निजामुद्दीन थाने में कार्यरत रसाेई गांव का सिपाही और करनाल के गांव सिरसी से ककराेई में गेहूं कटाने आया युवक शामिल है। इनके परिवार काे शाम काे क्वारेंटाइन कर दिया गया, जबकि करनाल प्रशासन काे सूचना दी है। एक दिन में करीब 200 लाेगाें ने वेंडर सब्जी बेच चुका है, जिनकी पहचान की जा रही है। वेंडर 14 अप्रैल काे बीमार हुआ। 15 काे घर रहा। 16 अप्रैल काे यह जांच के लिए अस्पताल पहुंचा था।

पलवल : चारों संक्रमित फैक्टरी में करते थे काम
चारों संक्रमित मरीज सोहना के रहने वाले हैं और चारों मेवात की एक फैक्टरी में काम करते हैं। अधिकारियों ने बताया कि चारों राजस्थान निवासी एक कोरोना पॉजिटिव मरीज के संपर्क में आए थे। उसी से इनमें भी संक्रमण फैला। स्वास्थ्य विभाग ने इसी फैक्टरी में काम करने वाले कुल 70 संदिग्धों के नमूने लिए थे। हालांकि अधिकारियों ने बताया कि इन चारों के अलावा बाकी सभी की रिपोर्ट निगेटिव आई है। वहीं, इसी फैक्ट्री में पहले पॉजिटिव मिले मेवात के कर्मचारी की पत्नी भी पॉजिटिव पाई है।

अम्बाला: सर्वे करने वाली एएनएम 30 लोगों से मिली
यहां एएनएम कोरोना संक्रमित मिली है। चिंता दोगुनी है, क्योंकि ये एएनएम टिंबर मार्केट के 3 किलोमीटर के कंटेनमेंट जोन में घर-घर जाकर सर्वे व स्क्रीनिंग करने वाली टीम में शामिल थी। 10 दिनों से सर्वे कर रही टीमों से 12 स्वास्थ्य कर्मियों के रेंडम सैंपल लिए गए थे। 11 की रिपोर्ट निगेटिव मिली, जबकि एएनएम संक्रमित मिली। उसमें लक्षण नहीं थे। एएनएम के परिवार में पति व दो बच्चे हैं। उसके संपर्क वाले 30 लोगों को सैंपल के लिए सिविल अस्पताल लाया गया, जिन्हें आइसोलेट किया जाएगा।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
1614 people from Haryana came from all over the country, 107 foreigners and 1021 from other states, 450 people, 120 of whom were infected.


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3cvdv4y
via IFTTT

No comments:

Post a Comment

| Designed by Colorlib