Post Page Advertisement [Top]


बीहटा गांव में विवाहिता प्रीति की माैत के बाद ससुरालियों ने रात 11:30 बजे संस्कार कर दिया। चिता से उठ रही आग की लपटों से गांव के लोगों में दहशत फैल गई। रविवार सुबह किसी ने साहा पुलिस काे सूचना दे दी। पुलिस पहुंची तो चिता ठंडी पड़ चुकी थी। पुलिस ने मृतका के पिता अशाेक की शिकायत पर पति गुलशन, ससुर ईशपाल व सास सुदेश रानी के खिलाफ हत्या व सबूत मिटाने की धाराओं में केस दर्ज कर लिया।
बता दें कि रविवार सुबह गांव के ही किसी व्यक्ति ने साहा थाने में सूचना दी कि श्मशान घाट में रात को चुपचाप किसी का दाह संस्कार किया गया। साहा पुलिस बीहटा के नजदीक बने श्मशान घाट में पहुंची। दोपहर बाद यूपी के शामली गांव से कुछ लोग साहा थाने पहुंचे। उन्होंने आरोप लगाया कि उनकी बेटी प्रीति की शादी बीहटा में हुई थी।उसको शनिवार रात को ससुराल वालों ने मार कर दाह संस्कार कर दिया है। मृतका के पिता अशाेक का आरोप है कि प्रीति के ससुराल वाले लगातार उसको दहेज के लिए तंग कर रहे थे और दहेज में कार मांग रहे थे। प्रीति के रिश्तेदार देवेंद्र ने बताया कि प्रीति के ससुराल वालों ने पहले भी कई बार प्रीती से मारपीट की थी।
इसको लेकर पंचायत भी हो चुकी है। देवेंद्र ने बताया कि शनिवार सुबह उनके किसी रिश्तेदार ने फोन करके बताया कि प्रीति को मारकर चुपचाप उसका संस्कार भी कर दिया गया है। दोपहर को लगभग 3 बजे वे लोग साहा थाने पहुंचे और प्रीति के ससुराल वालों के खिलाफ हत्या करने की शिकायत दी। देवेंद्र ने कहा कि प्रीती के ससुर ने फोन पर उन्हें बताया कि उनकी बेटी प्रीति की मृत्यु हो गई है। जब उनसे मौत का कारण पूछा तो तो उसने फोन काट दिया। प्रीति की शादी 2015 में बीहटा के गुलशन से हुई थी। इनके दो बच्चे हैं। एक 3 साल की बेटी है व एक 1 साल का बेटा। गुलशन फैक्टरी में प्राइवेट जॉब करता है। दूसरी तरफ ससुराल वालाें ने पुलिस काे बताया कि प्रीती काे मिर्गी के दाैरे पड़ते थे। और दाैरा पड़ने से ही माैत हुई।
  • पिता अशोक की शिकायत पर मृतका प्रीति के पति गुलशन, ससुर जयपाल व सास सुदेश रानी के खिलाफ मिलकर हत्या करने व सबूत मिटाने की आईपीसी की धारा 302, 201 व 34 में मुकद्दमा दर्ज किया है। चंद्रभान, थाना प्रभारी, साहा।

No comments:

Post a Comment

| Designed by Colorlib